मध्यप्रदेश

मोदी ने कतर के प्रधानमंत्री के साथ बैठक की

दोहा, भारत और कतर ने परस्पर व्यापार, निवेश, ऊर्जा, वित्त एवं प्रौद्योगिकी के क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ाने के इरादे का इज़हार किया है।

कतर की यात्रा पर देर रात दोहा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कतर के प्रधानमंत्री एवं विदेश मंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी से मुलाकात की।

विदेश मंत्रालय के अनुसार ​दोनों नेताओं ने व्यापार, निवेश, ऊर्जा, वित्त और प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर विचारों का आदान-प्रदान किया। उन्होंने पश्चिम एशिया में हाल के घटनाक्रमों पर भी चर्चा की और क्षेत्र एवं आसपास शांति और स्थिरता बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया। कतर के प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के सम्मान में रात्रिभोज भी आयोजित किया।

इससे पहले संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा के बाद श्री मोदी आबू धाबी से दोहा पहुंचने पर हवाई अड्डे पर उनका स्वागत कतर के विदेश राज्य मंत्री सोल्तान बिन साद अल-मुरैखी ने किया।

प्रधानमंत्री श्री मोदी की कतर की यह दूसरी यात्रा है, वह पहली बार जून 2016 में कतर आये थे। आज प्रधानमंत्री कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी से मुलाकात करेंगे तथा विभिन्न द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर बातचीत करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *