मध्यप्रदेश

मोदी कोलकाता में 24 दिसंबर को गीता पाठ उत्सव में शामिल होंगे

कोलकाता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में 24 दिसंबर को गीता पाठ महोत्सव में भाग लेने के लिए सहमति दे दी है जहां शहर के विशाल ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक लाख से अधिक लोगों द्वारा एक स्वर में गीता पाठ का जाप किया जाएगा।

पश्चिम बंगल में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने शनिवार को यह जानकारी दी।

मजूमदार ने आज यहां पत्रकारों से कहा, ‘लोखा कोंटे गीता पाठ समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने मोदी को गीता पाठ समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित करने के लिए शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी का दौरा किया। प्रतिनिधमंडल ने कहा,“ प्रधानमंत्री ने हमारे निमंत्रण को तुरंत स्वीकार कर लिया और वह गीता पाठ समारोह में भाग लेंगे।”

संयोग वश शहर के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में लाखों लोग एक साथ बंगाली में गीता पाठ करेंगे जिसे वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले भगवा ब्रिगेड को एकजुट करने के लिए इस एक महत्वपूर्ण कदम माना जाता है।

भाजपा के एक पदाधिकारी ने कहा, “पश्चिम बंगाल में अपनी तरह के पहले गीता पाठ उत्सव में शामिल होने के लिए 1,20,000 से अधिक लोग पहले ही पंजीकरण करा चुके हैं।”

ब्रिटिश राज के दौरान देश की पूर्व राजधानी कोलकाता शहर को आमतौर पर चुस्मास सप्ताह और नए साल के अवसर पर वहां के सभी प्रतिष्ठित स्थलों और स्मारकों तथा अन्य स्थलों को सजाया और बिजली की दूधिया रोशनी में रोशन किया जाता है, जिसे क्रिसमस की पूर्व संध्या पर एक अनोखा उत्सव के तौर पर भी देखा जाता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *