मध्यप्रदेश

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत टी&20 विश्वकप जीतेगा : जय शाह

राजकोट, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने आगामी टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी की अटकलों पर विराम देते हुए कहा कि उन्हें भरोसा है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत खिताब जीतेगा।

शाह ने सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एससीए) स्टेडियम का नाम बदलकर निरंजन शाह स्टेडियम करने के कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान कहा, “हम भले ही 2023 एकदिवसीय विश्वकप का फाइनल हार गए हों। लेकिन हमने लगातार 10 मैच जीतकर दिल जीत लिया। मैं कहना चाहूंगा कि मुझे पूरा विश्वास है कि भारत बारबाडोस में रोहित शर्मा की कप्तानी में 2024 टी-20 विश्वकप जीतेगा।”

कार्यक्रम समाप्त होने के बाद शाह ने टी-20 विश्वकप के लिए रोहित को कप्तानी की कमान सौंपने के फैसले के बारे में यह जानकारी दी। इस दौरान भारतीय कप्तान रोहित, कोच राहुल द्रविड़ और पुरुष सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा, “रोहित कप्तानी कर रहे थे और वह एक साल बाद अफगानिस्तान श्रृंखला के लिए वापस आए, जिसका मतलब है कि हम उन्हें कप्तानी जारी रखने देंगे।”

उन्होंने कहा, “अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में भारत का स्कोर 22/4 था और जिस तरह से रोहित शर्मा ने टीम को 212/4 तक पहुंचाया, हम उनके बारे में ज्यादा सवाल नहीं कर सकते, ठीक है? उनके पास क्षमता है, जैसा कि मैंने कहा, हमने एकदिवसीय विश्व कप में दस मैच जीते। हमने फाइनल नहीं जीता, लेकिन यह खेल का अभिन्न अंग है। जो बेहतर खेलेगा, वही जीतेगा।”

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि हार्दिक पंड्या टीम के उपकप्तान होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *