ग्वालियर

कलेक्टर, एसपी एवं नगर निगम आयुक्त ने लिया जन्माष्टमी पर्व की तैयारियों का जायजा

गोपाल मंदिर व कोटेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए की गई व्यवस्थाओं सहित साफ-सफाई के इंतजाम देखे

शहर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के अवसर पर मंदिरों में श्रद्धालुओं के लिए की जा रही तैयारियों और साफ-सफाई व्यवस्था का रविवार को कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान, पुलिस अधीक्षक श्री धर्मवीर सिंह एवं नगर निगम आयुक्त श्री अमन वैष्णव ने जायजा लिया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्रीमती अंजू अरुण कुमार व श्री टी एन सिंह, अपर आयुक्त नगर निगम श्री विजय राज व एसडीएम श्री विनोद सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी उनके साथ थे।

कलेक्टर एवं एसपी ने फूलबाग स्थित गोपाल मंदिर परिसर में पर्याप्त बैरीकेटिंग करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि व्यवस्थायें ऐसी हों, जिससे श्रद्धालु सुविधाजनक तरीके से और कम से कम समय में भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन कर सकें। उन्होंने मंदिर परिसर में साफ-सफाई की पुख्ता व्यवस्था रखने के निर्देश भी दिए। उन्होंने दर्शन करने के लिये श्रद्धालुओं की लाइन व्यवस्था को खासतौर पर देखा। साथ ही मंदिर परिसर में सुरक्षा की दृष्टि से लगाई गईं एलईडी एवं सीसीटीवी कैमरों का भी जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर एवं एसपी ने यह भी निर्देश दिए कि गोपाल मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने की स्थिति न बनने पाए। इसके लिए ऐसी व्यवस्था बनाएँ कि श्रद्धालुओं की कतार थमे नहीं, अर्थात श्रद्धालु लगातार दर्शन के लिए आगे बढ़ते रहें। उन्होंने दही हांडी प्रतियोगिता के लिए की गईं व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। साथ ही निर्देश दिए कि दही हांडी प्रतियोगिता के दौरान सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाए।

इसी तरह कोटेश्वर मंदिर परिसर में भी बैरीकेटिंग सहित साफ-सफाई के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश कलेक्टर एवं एसपी ने निरीक्षण के दौरान दिए। साथ ही अधिकारियों व पुलिस बल से कहा कि वे पूरी मुस्तैदी के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें। श्रद्धालुओं के साथ सभी का व्यवहार नम्र रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *