मध्यप्रदेश

प्रमुख विपक्षी दल के बैंक खाते फ्रीज़ कर सरकार ने की लोकतंत्र पर तालाबंदी: कांग्रेस

नयी दिल्ली।कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते सील होने पर चिंता व्यक्त करते हुए अजय माकन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया कि कांग्रेस और यूथ कांग्रेस के खातों को फ्रीज कर दिया गया है।जिस कारण उन्हें बैंक से पैसा नहीं मिल रहा है। यह मामला पांच साल पहले का है। जब 2018-19 में कांग्रेस ने इनकम टैक्स रिटर्न में 40-45 दिनों की देरी की थी। जिसके बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 210 करोड़ रुपये की रिकवरी की मांग की। माकन ने कहा कि इस तरह के कई मामले हैं। जिनमें कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसके चलते उनके पास पैसे खर्च करने के लिए नहीं है। जिससे उनके बिजली बिल, कर्मचारियों का वेतन और न्याय यात्रा प्रभावित हो रही है। माकन ने कहा कि सरकार ने उसके खाते सील करके दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र पर बेड़ियां लगा दी है।

माकन ने कहा हिंदुस्तान में लोकतंत्र पूरी तरह से खत्म हो चुका है। देश की मुख्य विपक्षी पार्टी के सारे अकाउंट्स फ्रीज कर दिए गए हैं। कांग्रेस के अकाउंट पर तालाबंदी कर दी गई है। ये कांग्रेस पार्टी के अकाउंट्स फ्रीज नहीं हुए देश का लोकतंत्र फ्रीज हो गया है।”उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने सोच समझ कर यह कदम आम चुनाव की घोषणा होने से महज दो सप्ताह पहले उठाया है। चुनाव की घोषणा से ठीक पहले प्रमुख विपक्षी दल के बैंक खाते सील करके सरकार देश में लोकतंत्र की हत्या कर जता दिया है। कि भाजपा सरकार देश में एक पार्टी की शासन व्यवस्था कायम करना चाहती है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस तथा युवा कांग्रेस के जिन खातों को सील किया गया है। उनमे 25 करोड़ से भी कम वह पैसा है जिसे क्राउड फंडिंग के जरिए एकत्र किया गया है। उनका कहना था। कि इस राशि मे 95 प्रतिशत पैसा 100, 200 रुपए के संग्रहण से आया है। दुख की बात यह है।कि युवा कांग्रेस के खाते में मेंबरशिप का जमा पैसा है। जबकि दूसरी तरफ भाजपा के खाते में कॉर्पोरेटरों द्वारा बॉन्ड से जमा वह पैसा है। जिसे उच्चतम न्यायालय ने असंवैधानिक करार दिया है। फिर भी उसके खाते चल रहे हैं। यह लोकतंत्र की हत्या और देश में डेमोक्रेसी को खत्म करने की साजिश है।

माकन ने कहा कि भाजपा सरकार की यह कार्रवाई बताती है कि वह लोकतंत्र को खत्म कर एक पार्टी सिस्टम चलाना चाहती है। वह विपक्षी दलों के बैंक खातों को सील कर लोकतंत्र को बेड़ियों में जकड़ कर लोकतंत्र की तालाबंदी कर रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने इस बारे में शिकायत दर्ज कर दी है और अब सड़कों पर उतरकर इसका विरोध किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *