खेल

मुरैना में एक खास समूदाय के युवकों द्वारा हिन्दु लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म

पुलिस ने फरियादीया और उसके पिता को दोपहर से रात तक थाने में बिठायें रखा


मुरैना। भाजपा सांसद के ग्रह क्षेत्र के अतंर्गत आने वाले थाना माता बसैया से एक सनसनी खेज मामला सामने आया हैं जहां एक समुदाय विशेष के दो यूवकों द्वारा एक एसटीएसी वर्ग से आने वाली महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म के घृणित अपराध को अंजाम दिया गया हैं।
विगत 9 जुलाई को कन्ट्रोल रूम की सूचना पर से महिला संबंधी अपराध की कायमी की गई हैं। थाना माता बसैया पर उपस्थित हुई आवेदिका के द्वारा एक लिखित शिकायत दि गई जिसके अनुसार 19 जून की रात को वह खाना खाकर सो गई। रात का करीब 11 बजे के आसपास पड़ोस के दो लड़के जिनके नाम छोटू खान व नसीमुद्दीन खान आये और मुझे घर से बाहर ले गये उसके बाद उन्होने मेरे साथ गलत काम किया। गलत काम करने बाद उन दोनों ने कहा की अगर ये बात किसी को बताई तो जान से मार देगें और वो दोनों वहां से चले गये। लड़की द्वारा डर व शर्म की वजह से ये बात किसी को नहीं बताई गई। फिर हिम्मत जूटा कर ये बात अपने घर वालों बताई तो उसके घर वालों ने माता बसैया थाने पर एक लिखित शिकायत की। जिस के आधारा पर पुलिस ने अपराध क्रमांक – 0111 दिनांक 09 जुलाई 2024, भा.द.स. 1860 धारा 376-डी, भा.द.सं. 1860 धारा 506, भा.द.सं. 1860 धारा 34 विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। चूकी मामला एससीएसटी समूदाय से जूड़ा हुआ था तो उसमें आरोपियां के खिलाफ हरिजन एक्ट की धारा भी लगाई गई।
इस मामले में बड़ा सवाल यह उठता हैं कि यदि थाना माता बसैया में महिला पुलिस मौजूद नहीं थी तो मुरैना मुख्यालय से महिला पुलिस को बुलानं में इतना समय क्यों लगा जबकि मुरैना मुख्यालय से थाना माता बसैया की दूरी महज 12 से 14 किलो मीटर हैं बाबजूद इसके पुलिस ने फरियादी युवती और उसके पिता को दोपहर 12 से रात करीब 9 बजे तक थाने में क्यों बिठाये रखा।इस
युवती के पिता को मिल रही है जान से मारने की धमकी
थाना माता बसैया जिला मुरैना में युवती कि पिता ने आवेदन देकर बताया कि में खेती किसानी मजदूरी करता हॅू। दिनांक 19 जून को रात्री में मेरी लड़की के साथ गांव के दो मुश्लिम लड़को द्वारा गलत काम किया गया था जिसके संबंध में मैंने थाना माता बसैया में रिपोर्ट करने के लिये दिनांक 08 जुलाई को दोपहर करीब 12 बजे जा रहा था तो मेरे गांव के इमरान काले खान एंव शहीद खान मुझे मिले और जातिसूचक शब्द कहकर गााली देने लगे। और मुझ से शिकायत न करने के लिये दबाब बनाने लगे। जिस कारण में थाने में जाकर रिपोर्ट नहीं कर पाया दिनांक 19 जुलाई 2024 को रिपोर्ट की जिस पर से पुलिस द्वारा नये आपराधिक कानूनों के साथ ही हरिजन एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर के आगे कि विवेचना में लिया गया हैं। खबर यह भी है की लड़की का मेडिकल रात में ही कराया गया है।

इनका कहना है …………….
हां थाने में एक महिला अपराध पंजीबद्व किया गया हैं जिसमें दो युवकों ने एक दलित युवती के साथ गलत सामूहिक दुष्कर्म का अपराध किया हैं। मामला गंभीर हैं जल्द प्रभावी कार्यवाही की जायगी।
जयपाल सिंह गुर्जर
थाना प्रभारी माता बसैया
जिला मुरैना म.प्र.

Vivek Tiwari
Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *